25 जनवरी, 2012

लड़कियों की चाल देखकर जाने आप से इश्क फरमाती हैं या नहीं

अगर आपका किसी लड़की पर दिल आ गया है तो थोड़ा संजीदा होकर उस लडकी की चाल पर गौर फरमाइये अगर उस लड़की की चाल-ढाल बदली-बदली सी है और कमर में लचक ज्यादा है तो समझिए कि वह इश्क फरमाने के लिए तैयार हैं| यह हम नहीं बल्कि इसका खुलासा हुआ है| 

मिली जानकारी के मुताबिक, फ्रांस के ब्रेताग्ने-सद यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने पता लगाया है कि शारीरिक क्रियाओं के कारण जिस वक्त महिला के गर्भवती होने की संभावना होती है, उस वक्त उनकी चाल-ढाल में अपेक्षाकृत ज्यादा आकर्षण होता है। इस दौरान महिलाओं की चाल कामोत्तेजक कही जा सकती है और इसमें सामान्य व्यवहार से थोड़ा परिवर्तन होता है। इस वक्त महिलाएं अधिक आकर्षक लगती हैं। 

इस यूनिवर्सिटी के एक प्रोफ़ेसर निकोलस गुएग्वेन के नेतृत्व में किए गए अध्ययन का परिणाम 103 अविवाहित लड़कियों की आकर्षक चाल-ढाल के विश्लेषण के आधार पर किया गया है। अध्ययन में हर लड़की को एक कमरे में बैठकर इंतजार करने के लिए कहा गया। कुछ समय बाद एक स्मार्ट आदमी उनके बीच जाकर बैठा। वह उनके साथ मुस्कराकर बात करने लगा। 

इसके बाद सभी को एक लैब तक लाया, जहां उनसे अध्ययन की बात कही गयी थी| बताया जा रहा है कि उन लड़कियों को इस बात की भनक नहीं थी कि उनकी चाल को कैमरे में कैद किया गया है। जब महिलाएं कमरे में पहुंचीं, तो उनकी मंजूरी से उनकी लार की जांच की गई। जाँच के आधार पर शोधकर्ताओं ने कहा कि महिलाओं की चाल के आधार पर प्यार के प्रति उनके रुझान का पता लगाया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: