03 सितंबर, 2013

एक्‍वेरियम लाता है आपके जीवन में धन, वैभव, सुख और समृद्धि

अगर आप अपने घर में रखे एक्‍वेरियम को सजावट का साधन मात्र मानते है तो यह गलत है क्योंकि यह एक्‍वेरियम सजावट के साथ- साथ आपके जीवन में सुख-समृद्धि लाने में भी सहयोग करता है। मछलियो के बारे में प्राचीन काल से ही विदीत है कि यह लक्ष्‍मी लाती हैं और इन्‍हे पालने वालों को धन की प्राप्‍ती होती है। इसी आधार पर प्राचीन काल से राजा महाराजा अपने किले में एक छोटा सा तालाब बनवाते थे और उसमे मछलियां पालते थे। 

आज हम आपको बताते है कि एक्‍वेरियम किस तरह से आपके जीवन में धन, वैभव, सुख, समृद्धि लाता है। एक्‍वेरियम पारिवार में प्रेमपूर्ण माहौल बनाए रखता है, परिवार में कलह आदि होने से बचाता है। एक्‍वेरियम में मछलियों का जल में विचरण करना, आपके विकास के मार्ग प्रसस्‍त करता है।यही नहीं अगर परिवार के उपर कोई विपत्ति आने वाली होती है तो मछलियाँ अपने ऊपर ले लेती हैं और एक्‍वेरियम में रखी किसी मछली की अकस्‍मात मौत हो जाती है। अगर आप जहाँ काम करते हैं वहां एक्‍वेरियम को रखते हैं तो आप में सदैव नयी उर्जा भरता रहेगा| एक्‍वेरियम मानसिक संतुष्‍टी, और दिमाग में नये और अच्‍छे विचार लाता है। 


एक्‍वेरियम किस दिशा में रखें, किस दिशा में न रखें :-

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार एक्‍वेरियम को सदैव घर के उत्‍तर-पूर्व के कोने में रखें, कभी भी कमरे के मध्‍य या कमरे के बीच के टेबल आदि पर न रखें। एक्‍वेरियम को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए। रात में कमरे की बत्‍ती बन्‍द करने के बाद भी एक्‍वेरियम की लाईट जलती रहनी चाहिए। इससे घर में किसी तरह बुरी रूहे या गलत ताकते या प्रेत आत्माएं प्रवेश नहीं कर सकती है।

www.pardaphash.com

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...