28 अक्तूबर, 2013

इस बार ड्रिंकिंग गेम्स के साथ मनाइए दिलचस्प दीवाली


कौन कहता है कि दिवाली पर घर में होने वाली दावतें सिर्फ ताश के पत्ते खेलने या सामाजिकता निभाने तक की सीमित हैं। 'स्नैक्स एंड शॉट्स', 'क्रॉस एंड शॉट्स' जैसे खेलों के वयस्क रूपांतरण के साथ आप अपनी दीवाली दावत को नया और दिलचस्प बना सकते हैं। आपकी दिवाली मस्ती को दुगुना करने के लिए बाजार में बास्केट शॉट गेम, ट्रथ और शॉट, बीयर पॉन्ग और ड्रिंकिंग रौलेट, ड्रिंकिंग शतरंज, ड्रिकिंग बास्केटबॉल जैसे खेल उपलब्ध हैं।

राजधानी दिल्ली स्थित एक्सटर्डम किचन एंड बार के सनुज बिड़ला का कहना है, "सिर्फ शराब पीना उबाऊ है।" एक्सटर्डम किचन एंड बार में लोगों के निवेदन पर ड्रिंकिंग गेम्स की व्यवस्था की गई है। बिरला ने बताया, "शराब के साथ खेल होना मजेदार है, ये खेल आपके अंदर छिपे बचपने को बाहर लाते हैं।" राजधानी की कई मधुशालाओं में मांग पर ड्रिंकिंग गेम्स की पेशकश की गई है। इसमें वेयरहाउस कैफे के अलावा अंडरडॉग्स स्पोर्ट्स बार और ग्रिल भी अच्छे विकल्प हैं।

डीजे खुशी के नाम से मशहूर खुश सोनी का मानना है कि ऐसे खेल खेलने में काफी मजा आता है। फैट निंजा के मालिक और पैंजिया के प्रबंध साझेदार का कहना है कि प्रबंधन को यह अच्छी तरह पता होना चाहिए कि लाइन कहां बनाई जाए। कई बार युवा घर में ही दोस्तों के साथ ड्रिंकिंग गेम्स का लुत्फ उठाते हैं। 'ये जवानी है दिवानी' का ट्रेन का ड्रिंकिंग गेम वाला दृश्य तो आपको याद ही होगा।

29 वर्षीय श्रेय कुमार कहते हैं, "बाहर जाना महंगा होता है और पेय भी अत्यिधिक कर के साथ मिलते हैं। इसलिए बेहतर है कि दावत घर पर ही की जाए। यहां हम खेलों का मजा बेहतर तरीके से उठा सकते हैं और बिल की चिंता भी नहीं होगी। " वयस्कों के लिए ऑनलाइन भी बहुत सारे ड्रिंकिंग गेम्स उपलब्ध हैं। ये गेम्स 500 से 1,000 रुपये तक में उपलब्ध हैं।

आईपार्टी वाइल्ड की संस्थापक श्रुति सिंह ने बताया, "जैसे-जैसे ऐसी दावतें बढ़ रही हैं, लोगों ने मेहमानों के मनोरंजन के लिए नए तरीके ढूंढ़ने शुरू कर दिए हैं और इस तरह ड्रिकिंग गेम्स दावतों का हिस्सा बन रहे हैं।" श्रुति की कंपनी ने ट्रिपी डाइस, क्वीन बी, अल्टीमेट डेयरडेविल्स, किंग्स सर्कल और फिल्म-ओ-हॉलिक जैसे कुछ नए गेम्स पेश किए हैं ।

श्रुति ने बताया, "ड्रिकिंग गेम्स शराब के लिए नहीं है, ये इन्हें खेलते हुए आपके अनुभव के लिए है। ये खेल नशे की हालत में आपके धर्य, गति, सोचने की क्षमता को चुनौती देने के लिए बनाए गए हैं। इनके नियम सरल हैं, इसलिए लोग इन खेलों में जल्दी घुलमिल जाते हैं।" अगर आप शराब नहीं पीते हैं तो परेशान मत होइए। आप नींबू पानी के साथ भी इन खेलों का लुत्फ उठा सकते हैं।

www.pardaphash.com

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...