21 सितंबर, 2015

हैप्पी बर्थडे करीना

बॉलीवुड की बोल्ड, सेक्सी अभिनेत्री और बेहतरीन अदाकारी के बल पर सुर्खियों में रहने वाली और सफलता की ऊंचाइयां छूनेवाली करीना कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहीं हैं। करीना कपूर, राज कपूर के बेटे अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता की दूसरी बेटी हैं। करिश्मा कपूर की छोटी बहन और अभिनेता सैफ अली की बेगम करीना का जन्म 21 सितम्बर 1980 को मुंबई में हुआ था। लोग उन्हें प्यार से बेबो बुलातें हैं। खबर है कि 'छोटे नवाब' सैफ अली खान अपनी 'बेगम' के लिए लंदन में शानदार बर्थडे पार्टी आयोजित कर रहे हैं, जिसमें इनके करीबी दोस्‍त शामिल होंगे। 

करीना ने वर्ष 2000 में रिफ्यूज़ी से अपने फिल्म सफर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिषेक बच्चन थे| 'रिफ्यूजी' बॉक्स ऑफिस पर पिट गई लेकिन इस फ़िल्म में उन्हें अपने अभिनय के लिए 'फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू' का पुरस्कार मिला। इसके बाद आईं उनकी फिल्में 'मुझे कुछ कहना है' और 'ख़ुशी' भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं लेकिन 'मुझसे दोस्ती करोगे' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों से करीना ने बड़ी ही आसानी से खुद को कॉमर्शियल सिनेमा में स्थापित कर दिया मगर शायद इतना करके वे चुप नहीं बैठना चाहती थीं। 

चमेली, देव और ओंकारा जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के दम पर उन्होंने खुद को शो-पीस कहने वाले आलोचकों को चुप करा दिया। इन फिल्मों के जरिये करीना ने खुद को साबित किया कि वह केवल 'ग्लैमरस गर्ल' ही नहीं है बल्कि एक अच्छी अभिनेत्री भी हैं। इसके बाद करीना ने 'जब वी मेट' और 'थ्री इडियट्स' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दी| वर्ष 2007 की सुपरहिट फिल्म 'जब वी मेट' ने सफलता की नई दास्तां लिखी। इस फिल्म के लिए करीना को 'फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री' पुरस्कार दिया गया। बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ काम कर चुकी करीना को लोग आज बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री मानते हैं। 

वैसे फिल्मों से ज्यादा करीना अपनी निजी जिंदगी की वजह से चर्चा में रही हैं| करीना का नाम बॉलीवुड फिल्म 'इश्क-विश्क' से एंट्री करने वाले शाहिद कपूर के साथ जोड़ा गया| उन दोनों ने फिल्म 'फिदा', '36 चाइना टाउन', 'जब वी मेट' जैसी फिल्में की जो सफल रहीं| फिल्मों में काम करने के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से प्यार की पींगें बढ़ाईं| आज भले ही सैफ और करीना की शादी हो गई है लेकिन करीना का पहला प्यार सैफ नही बल्कि शाहिद थे| जब इनके प्यार के चर्चे हर एक की जुबान पर थे तभी एक एमएमएस ने हंगामा मचा दिया| 20 सेकंड के इस एमएमएस में शाहिद औऱ करीना एक-दूसरे को किस करते हुए दिखे थे| इस एमएमएस के चलते करीना ने जमकर सुर्खियां बटोरी और इसे खानदान की किरकिरी के तौर पर भी देखा गया|

करीना बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं, जिनकी चार फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया है। इन फिल्मों में थ्री इडिएट्‍स, बॉडीगार्ड, रॉ वन और गोलमाल-3 हैं। करीना की खूबसूरती को दुनिया सलाम करती है वहीं इंडस्ट्री की सबसे हॉट ऐक्ट्रेस करीना को भी सेक्सी कहलाना बेहद पसंद है। हाल ही में 'मैग्ज़िम' ने करीना को दुनिया की 'सबसे हॉट ऐक्ट्रेस का खिताब दे डाला। 

करीना को उनके अभिनय के लिए 13 साल के करियर में 6 बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला चुका है। करीना अपने करियर में बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी है। जीरो फिगर के लिए मशहूर करीना कपूर के फेवरेट फूड की बात की जाए तो करीना को हर तरह का फूड पसंद है और उससे भी ज्यादा उन्हें दाल चावल खाना सबसे ज्यादा पसंद है। करीना का कहना है कि वो खाने के मामले में चूजी नहीं हैं। जो मिलता है खा लेतीं है। उनकी पसंदीदा जगह गोवा है। करीना के काम के साथ साथ उनका अफयेर भी चलता रहा शाहिद कपूर से अलग होने के बाद सैफ अली खान के साथ लम्बे अफेयर के बाद वर्ष 2012 में शादी कर ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...