26 नवंबर, 2015

जीत हार के तंज कसने पर प्रधान समर्थकों में चली लाठियां, हुआ पथराव

हैदरगढ़: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद के लोनीकटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत इलियासपुर गांव में चुनावी रंजिश के चलते दो प्रत्याशियों के समर्थक के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट में तीन लोग जख्मी हो गए। घायल तीन समर्थकों को गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्ष की शिकायत पर तेरह के खिलाफ शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई की है।

लोनीकटरा थाना क्षेत्र के ग्राम इलियासपुर मौजूदा प्रधान नन्हा प्रसाद वर्मा इस बार फिर मैदान में वहीं उनके खिलाफ भगौती वर्मा ने भी प्रधानी के लिए नामांकन कर दावेदारी ठोंकी है। मंगलवार देर रात भगौती प्रसाद वर्मा के समर्थक अंकित पुत्र अमर सिंह, ललित वर्मा, देशबंधु, रज्जन लाल, गिरिजा शंकर, राम कुमार आदि अपने पक्ष में वोट मांग रहे थे। इसी दौरान नन्हा प्रसाद वर्मा के समर्थक भी वहां वोट मांगने पहुंचे। एक दूसरे पर हारने और जीतने की बात को लेकर छींटा कसी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में संघर्ष शुरू हो गया। दोनों पक्षों से लाठियां चलीं तो जमकर पथराव हुआ।

इस वारदात में भगौती प्रसाद वर्मा के समर्थक अंकित व ललित गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं नन्हा प्रसाद वर्मा के समर्थक प्रदीप व अवधेश घायल हुए। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भेजा जहां से अंकित व ललित को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

थानाध्यक्ष अरूण द्विवेदी ने बताया कि घायल अंकित के पिता अमर सिंह की तहरीर पर अमरदीप वर्मा, धीरज कुमार, जगन्नाथ, अवधेश, चंद्र नारायण और प्रदीप पटवा पर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष से प्रदीप की तहरीर पर अमर सिंह, अंकित, देशबंधु, तेज बहादुर, गिरजाशंकर, सार्जन लाल व राम कुमार के खिलाफ भी इसी धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। द्विवेदी ने कहा सभी 13 ग्रामीणों के खिलाफ शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई की गई है और मौके की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...