रोजाना खाएं एक सेब फिर देखें इसका कमाल


गर्मियों में हमारा लाइफस्टाइल बिल्कुल बदल जाता है। खानपान के मामले में हम ज्यादा सजग हो जाते हैं। इन दिनों हमें काम करने में अतिरिक्त उर्जा की आवश्यकता होती है। इन दिनों यदि आप रोजाना एक सेब नियमित रूप से खाते हैं तो आपके पास कोई बीमारी नहीं आएगी| क्योंकि सेब में पाया जाता है एण्टी आक्सिडेंट्स जो कैंसर से शरीर की सुरक्षा करते हैं। साथ ही सेब दिल का ख्याल रखता है। सेब में पोटैशियम, कैंल्शियम, फारफोरस, मैग्नीशियम, आयरन, कापर और जिंक पाया जाता है जो आपकी त्वचा की रंगत निखारता है। 

रोजाना सेब खाने से आपके चेहरे से दाग-धब्बे बिलकुल दूर हो जायेंगे। इसलिए रोजाना नाश्ते में एक सेब और एक गिलास का दूध लेना चाहिए। सेब आपकी पाचन क्रिया को भी नियंत्रित करता है। 

सेब की जेली को चेहरे पर लगाने से त्वचा सुंदर और मुलायम होती है। सेब उन लोगों के लिए फायदेमंद होता है जो मोटे हो रहे हैं, क्योंकि सेब में जीरो कैलोरी होती है और जो यह सोच रहे हैं कि वो पतले हैं तो निश्चिन्त होकर सेब खा सकते हैं क्योंकि सेब आपके शरीर को मजबूती प्रदान करता है। ये आपके अंदर की थकान को दूर करता है। तो देर किस बात की आज से ही सेब खाना शुरू कर दें|

कोई टिप्पणी नहीं: