22 अगस्त, 2013

सपने में दिखे नेवला तो समझो.....

अभी तक हमने आपको सपनों से जुडी तमाम रोचक जानकारियां दी हैं हमने आपको पहले भी बताया है कि सपनों का हमारे जीवन काफी गहरा महत्व है। हर सपना कुछ-न कुछ कहता है। कुछ सपने निराशा देते हैं, तो कुछ जीवन में खुशियों की लहर भर देते हैं। जब व्यक्ति निद्रावस्था में होता है तो उसकी पाँचों ज्ञानेंद्रियाँ उसका मन और उसकी पाँचों कर्मेंद्रियाँ अपनी-अपनी क्रियाएँ करना बंद कर देती हैं और व्यक्ति का मस्तिष्क पूरी तरह शांत रहता है। उस अवस्था में व्यक्ति को एक अनुभव होता है, जो उसके जीवन से संबंधित होता है। उसी अनुभव को स्वप्न कहा जाता है|

ज्योतिष के अनुसार सपनों में भी भविष्य में होने वाली घटनाओं के राज छिपे होते हैं। इन्हें समझने पर व्यक्ति कई प्रकार की परेशानियों से बच सकता है और अधिक लाभ प्राप्त कर सकता है। 

आज हम आपको नेवले के बारे में बताते हैं| नेवले के बारे में कहा जाता है कि अगर सुबह - सुबह उठते ही नेवला दिख जाए तो समझो कि आपके लिए यह बहुत अच्छा है, क्योंकि सुबह- सुबह नेवला देखना शकुन माना गया है, वहीँ अगर यही नेवला कहीं जा रहे हो तो दिख जाए तो ज्योतिष में इसे अपशकुन माना गया है| फिलहाल यहाँ हम शकुन- अपशकुन की नहीं बल्कि सपनों के बारे में बात कर रहे हैं| आइये जानिये कि अगर आप सपनों में नेवला देख रहे हैं तो क्या होगा आपके साथ- 

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में नेवला देख रहा है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है, जिसको भी सपने में नेवला दिख जाए तो उस समझ लेना चाहिए कि वह निकट भविष्य में मालामाल होने वाला है। नेवले का सीधा संबंध जमीन में छुपे खजाने से भी माना जाता है। 

आपको बता दें कि अगर यही सपना भोर में देखा जाए तो यह गुप्त धन प्राप्त होने का संकेत देता है और वहीँ यह सपना दोपहर के समय देख रहे हैं तो यह आपके लिए बुरे संकेत देता है| ज्योतिष के अनुसार दोपहर में सपने में नेवला आर्थिक हानि और परेशानी लेकर आता है।

www.pardaphash.com

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...
loading...