सपने में दिखे मछली तो जानिए क्या होगा आपके साथ

अभी तक हमने आपको सपनों से जुडी तमाम रोचक जानकारियां दी हैं हमने आपको पहले भी बताया है कि सपनों का हमारे जीवन काफी गहरा महत्व है। हर सपना कुछ-न कुछ कहता है। कुछ सपने निराशा देते हैं, तो कुछ जीवन में खुशियों की लहर भर देते हैं। जब व्यक्ति निद्रावस्था में होता है तो उसकी पाँचों ज्ञानेंद्रियाँ उसका मन और उसकी पाँचों कर्मेंद्रियाँ अपनी-अपनी क्रियाएँ करना बंद कर देती हैं और व्यक्ति का मस्तिष्क पूरी तरह शांत रहता है। उस अवस्था में व्यक्ति को एक अनुभव होता है, जो उसके जीवन से संबंधित होता है। उसी अनुभव को स्वप्न कहा जाता है|

ज्योतिष के अनुसार सपनों में भी भविष्य में होने वाली घटनाओं के राज छिपे होते हैं। इन्हें समझने पर व्यक्ति कई प्रकार की परेशानियों से बच सकता है और अधिक लाभ प्राप्त कर सकता है। 

आज हम आपको मछलियों के बारे में बताएँगे तो जानिये कि अगर आपको अपने सपने में मछलियाँ दिख रही हैं तो क्या होने वाला है आपके साथ-

आपको बता दें कि अगर आप अपने सपने में रंग बिरंगी छोटी मछली देख रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ है| क्योंकि मछलियाँ बताती हैं कि व्यक्ति का जीवन बहुत ही सफल है और भविष्य में उसे किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना होगा। 

इसके अलावा अगर आप अपने सपने में बड़ी मछली देख रहे हैं तो समझ जाइए कि यह आपके लिए अच्छे संकेत नहीं हैं| अगर अपने ज्योतिषाचार्य की माने तो जो लोग बड़ी मछली देखते हैं तो वे लोग अपने आगामी जीवन में कर्ज ग्रसित होते हैं और हमेशा ही परेशान रहते हैं। लेकिन सपने में डॉल्फिन धन और अच्छी सेहत को दर्शाती है।

यदि व्यक्ति अपने सपने में ये देखे की वो मछली पकड़ रहा है और कोई बड़ी मछली उसके हाथ लगी है। तो ज्योतिष के अनुसार इसका अर्थ बहुत ही शुभ है। ऐसा सपना बताता है की जल्द ही उसे कोई बहुत सा धन प्राप्त होने वाला है। साथ ही उसके साथ कोई विशेष घटना घटने वाली है जो उसे बहुत सारा फायदा देगी। 

इसके अलावा अगर आप मछली पकड रहे हैं और आपके हाथ बड़ी मछली लगी है तो समझ जाइए कि आपको बहुत जल्द सफलता मिलने वाली है|

www.pardaphash.com

कोई टिप्पणी नहीं: