23 अप्रैल, 2016

यूपी बोर्ड का रिजल्ट मई के दूसरे सप्ताह में आ सकता है

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की मेहनत का फल अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। शुक्रवार को परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया। अब रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। मई के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट आने की उम्मीद जताई जा रही है।

यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव शैल यादव ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश में मूल्यांकन कार्य आज संपन्न हो जाएगा। सिर्फ लखनऊ के एक केंद्र पर कुछ कापियों का मूल्यांकन बाकी है. मूल्यांकन में देरी की वजह परीक्षकों का कॉपी जांचने में रूचि न दिखाना था। शैल यादव ने कहा कि उम्मीद है कि मई के दूसरे हफ्ते तक रिजल्ट की घोषणा हो सकती है।

गौरतलब है कि इस वर्ष हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा 18 फ़रवरी से 21 मार्च के बीच कराई गई थी। इस दौरान अलीगढ, आगरा, और अन्य जिलों से सामूहिक नक़ल की कई तस्वीरें भी सामने आई थीं। जिसके बाद प्रशाशन ने 90 परसेंट मार्क्स पाने वाले स्टूडेंट्स की कापियों की दुबारा जांच कराई गई थी। इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा में करीब 68 लाख परीक्षार्थियों ने पंजीकरण किया था, जिसमे से लगभग दस लाख छात्रों ने एग्जाम नहीं दिया। इसमें हाई स्कूल और इंटर दोनों के छात्र शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...