22 जनवरी, 2014

वर्ष 2014 में कई बड़ी फिल्में बॉक्स आफिस पर धूम मचाने को तैयार

बॉलीवुड में हर वर्ष अनगिनत फ़िल्में बनतीं हैं। जिनमें कुछ ऐसी होतीं हैं जो लोगों के दिलों-दिमाग पर छा जातीं हैं और कुछ ऐसी होतीं हैं जो कब आतीं हैं और कब चली जातीं हैं किसी को पता ही नही चलता। लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के लिए वर्ष 2013 तेरह काफी सफल साबित हुआ। इस साल में कई रिकॉर्ड बने और कई रिकार्ड् टूटे। फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। वर्ष 2014 से भी ऐसी ही कुछ उम्मीद है। इस साल कई बड़ी फिल्में बॉक्स आफिस पर धूम मचाने का इंतजार कर रहीं हैं। आईये जानतें हैं इस वर्ष रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में..... 

जनवरी 

पिछले साल बड़े पर्दे से दूर रहे बॉलीवुड दबंग सलमान खान ले कर आ रहें हैं अपनी फ़िल्म जय हो, जो 24 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। सोहेल खान द्वारा निर्देशित फ़िल्म 'जय हो' दक्षिण भारतीय फिल्‍म 'स्‍टालिन' की हिंदी रीमेक है। इस फिल्‍म में चिरंजिवी ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। इस फ़िल्म में सलमान का एक्शन देखने को मिलेगा। जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है। 

31 जनवरी को रिलीज हो रही है 'वन बाई टू'। देविका भगत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभय देओल मुख्य भूमिका में नजर आयेगें। रोमांटिक और कॉमेडी से भरपूर है यह फिल्म। 

फ़रवरी 

7 फ़रवरी को रिलीज हो रही है धर्मा प्रोडक्शन की फ़िल्म हंसी तो फंसी। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में सिद्धार्थ मल्होत्रा और परणीति चोपड़ा हैं। ये एक रोमांटिक फ़िल्म होगी। वहीँ शेखर सुमन द्वारा निर्मित फ़िल्म हार्टलेस भी 7 फ़रवरी को ही रिलीज हो रही है। 

14 फ़रवरी को पर्दे पर होगी यशराज बैनर की नई फिल्म 'गुंडे'। 1970 के दशक में आधारित यह फिल्म दो अनाथ दोस्तों की कहानी है, जो परिस्थितियों के चलते अपराध की दुनिया में गहरे से धंस जाते हैं। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में होंगे प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर। 

वहीँ साजिद नाडियावाला और इम्तियाज अली की फ़िल्म हाईवे 21 फ़रवरी को रिलीज की जा रही है। इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा होंगे। ये एक रोड मूवी है। इस फिल्म में ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एआर रहमान का म्यूजिक है। 

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्‍तर और बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन जल्‍द ही ‘शादी के साइड इफेक्‍ट्स’ में नजर आएंगे। बालाजी मोशन पिक्‍चर्स और प्रीतीश नंदी कम्‍युनिकेशन लिमिटेड की इस फिल्‍म में एक शादीशुदा जोड़े की कहानी है जो शादी और एक बच्‍चा हो जाने के बाद फिर से एक-दूसरे में प्‍यार खोज रहे हैं। फिल्‍म का निर्देशन साकेत चौधरी ने किया है और यह 28 फरवरी को रिलीज होने वाली है। 

मार्च 

7 मार्च को दर्शकों के सामने होगी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित बहुप्रतीक्षित फ़िल्म गुलाब गैंग। हालिया रिलीज फ़िल्म डेढ़ इश्किया को अच्छी ओपनिंग मिली। काफी समय से पर्दे से दूर रहने के बावजूद माधुरी का जादू दर्शकों पर अभी भी बरकरार है। एक और फ़िल्म रिलीज हो रही है 'टोटल श्यापा'। इस फ़िल्म यामी गौतम और अली जफ़र मुख्य भूमिका में नजर आयेगें। विक्रम भट्ट निर्मित फ़िल्म हेट स्टोरी 14 मार्च को रिलीज हो रही है। 

सनी लियोन की फ़िल्म रागिनी एमएमएस 2 21 मार्च को दर्शकों के सामने होगी। भूषण पटेल द्वारा निर्देशित फ़िल्म में सनी का बोल्ड अवतार देखने को मिलेगा। 28 मार्च को पर्दे पर होगी 'यंगिस्तान'। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में जैकी भागनेनी होंगें। ये फ़िल्म आज के यूथ को डेडिकेटेड होगी।

अप्रैल 

4 अप्रैल को रिलीज हो रही है फ़िल्म मै तेरा हीरो। इस फ़िल्म में वरुण धवन इलियाना डिक्रूज और नर्गिस फाकरी मुख्य भूमिका में नजर आयेगें। 11 अप्रैल को रिलीज हो रही है बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की फ़िल्म 'भूतनाथ रिटर्न्स' ये फ़िल्म वर्ष 2008 में आयी फ़िल्म भूतनाथ का सीक्वल है। इस फ़िल्म में अमिताभ ने भूत का किरदार निभाया था। 

18 अप्रैल को रिलीज होगी 'टू स्टेटस'। यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल पर आधारित है। अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में होंगें। करण जौहर और साजिद नाडियावाला इस फिल्म के निर्माता हैं और अभिषेक वर्मन इसका निर्देशन करेंगे। 

मई 

राउडी राठौर जैसे फिल्म बनाने वाले प्रभु देवा की पिछली फिल्म आर राजकुमार कुछ खास नहीं रही। लेकिन उनकी आने वाली फ़िल्म एक्शन-जैक्सन से वे फिर कमाल कर सकते हैं। फ़िल्म 1 मई को पर्दे पर होगी। साथ ही अजय देवगन की 2014 में रिलीज होने वाली यह पहली फिल्म होगी। 16 मई को फुगली पर्दे पर होगी। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फ़िल्म है। वहीँ 23 मई को रिलीज हो रही करण जौहर द्वारा निर्मित इस फ़िल्म में इमरान हाशमी, संजय दत्त कंगना रनौत लीड रोल में होंगे। 

29 को रिलीज हो रही 'जग्‍गा जासूस' एक कॉमेडी लेकिन रहस्‍य की दुनिया पर केंद्रित फिल्‍म है। इसमें रणबीर कपूर, कटरीना कैफ और गोविंदा मुख्‍य भूमिका में हैं। फिल्‍म के डायरेक्‍टर अनुराग बासु हैं। 

जून 

वहीँ जून में तीन फ़िल्में रिलीज को तैयार हैं। जिसमे 6 जून को 'हॉलीडे', 20 जून को 'हमशक्ल' और 'रॉय' रिलीज हो रही है। 'रॉय' में रणबीर कपूर, जैकलिन, अर्जुन राम पाल होंगें। 'हॉलीडे' एक एक्‍शन थ्रिलर फिल्‍म है जो इस साल जून में रिलीज हो रही है। फिल्‍म में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्‍हा मुख्‍य भूमिका में हैं। 

जुलाई 

11 जुलाई को हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया, 27 जुलाई को सलमान की 'किक' फिल्‍म के डायरेक्‍टर साजिद नाडियाडवाला हैं। 

अगस्त 

अगस्त में 8 अगस्त को 'इट्स इंटरटेनमेंट', और 15 अगस्त को 'सिंघम-2'। साल 2011 की हिट फिल्‍म सिंघम का सीक्‍वल 'सिंघम-2' में अजय देवगन मुख्‍य भूमिका में हैं लेकिन सिंघम की लीड हीरोइन काजल अग्रवाल की जगह इस बार करीना कपूर को लिया गया है। फिल्‍म के निर्देशक रोहित शेट्टी हैं। 

सितम्बर 

सितम्बर की आने वाली फिल्मों में 5 सितम्बर को 'किल दिल' और 12 सितम्बर को 'एनएच 10' । 

अक्टूबर 

अक्टूबर का महीना काफी धमाकेदार रहने वाला है। इस महीने तीन बड़ी फिल्मे रिलीज होने वाली हैं। 2 को 'बैंग बैंग' इस फिल्म ऋतिक रोशन की 'कृष-3' ने बॉक्स ऑफिस में धूम मचा दी, तो दूसरी तरफ उनकी पत्नी सुजैन खान ने उनके तलाक ले लिया। लेकिन हम उम्मीद करेंगे कि साल 2014 ऋतिक के लिए अच्छा रहेगा। फिल्म में इनके साथ कैटरीना कैफ नजर आएंगी।

2 को ही रिलीज हो रही फैंटम। कैटरीना की फ़िल्म ने वर्ष 2013 में अपनी धूम-3 से धूम मचाई और अब वे साल 2014 में भी धमाका करने जा रहीं हैं। सैफ अली खान, कैट फिल्म फैंटम लेकर आ रहे हैं।
वहीँ फरहा खान निर्देशित और शाहरुख़ खान अभिनीत फ़िल्म हैपी न्यू ईयर 24 को पर्दे पर होगी। पिछले साल शाहरुख ने चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्म दी और इस साल भी वे कुछ धमाका ही करने जा रहे हैं। 

नवंबर 

7 को इमरान हाशमी और विद्या बालन की फ़िल्म हमारी अधूरी कहानी दर्शकों के सामने होगी। 

दिसम्बर 

5 को रिलीज हो रही है अभिषेक बच्चन अभिनीत फ़िल्म ऑल इस वेल। डिटेक्टिव ब्‍योमकेश बक्‍शी' यशराज फिल्‍म्‍स के बैनर तले बन रही फिल्‍म है, जो 12 को रिलीज होगी। फिल्‍म के डायरेक्‍टर दिबाकर बनर्जी और प्रोड्यूसर आदित्‍य चोपड़ा हैं। फिल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत मुख्‍य भूमिका में हैं। 

25 को रिलीज हो रही है आमिर खान की 'पीके' और जॉन अब्राहम की 'वेलकम बैक'। 'धूम 3' के बाद इस साल आमिर की एक और बड़ी फिल्म पीके रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में आमिर के अलग-अलग अवतार देखने को मिलेंगे। 25 को ही बॉम्‍बे वेल्‍वेट' हिंदी ड्रामा फिल्‍म है जो इस साल रिलीज हो रही है। अनुराग कश्‍यप के डायरेक्‍शन में बन रही इस फिल्‍म में रणबीर कपूर और अनुष्‍का शर्मा लीड रोल में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...